Categories
News

भारत में कोरोना के मरीजों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटों में बढ़े अब तक के सबसे ज्यादा इतने मरीज

कोरोना के हर दिन बढ़ रहे प्रकोप के चलते पूरे देश मे पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया था. इसके बावजूद भी हालात नही सुध रहे जिसके बाद सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था. अब सरकार ने 17 मई के बाद लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए लागू कर दिया है.

जानकारी के लिए बता दें जहाँ एक ओर सरकार एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है वहीँ दूसरी ओर मरीजों की संख्या कम होने के बजाय हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है. पिछले 48 घंटे पहले 4987 मरीज बढ़े थे. अब पिछले 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या ने पिछले सभी दिनों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

दरअसल देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के संक्रमित लोगों ने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए 5242 मरीज बढ़े हैं. जिसके बाद अब भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 96 हजार के पार हो गयी है और 3 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान दे चुके हैं.

गौरतलब है कि अगर ऐसा ही हाल रहा तो अगले 24 घंटो में ये आंकड़ा 1 लाख को भी पार कर सकता है. सरकार द्वारा अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुँचाने की व्यवस्था की जा रही है. इसके बावजूद भी लोग सड़कों पर पैदल ही पलायन कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *