Categories
News

देश में कोरोना का जबरदस्त कहर, पिछले 24 घंटों में टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड एक ही दिन में बढ़े इतने मरीज

कोरोना के हर दिन बढ़ रहे प्रकोप के चलते पूरे देश मे पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया है. इसके बावजूद भी हालात हर दिन एक नया रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं. भारत में अब हर दिन मरीजों की संख्या एक नया रिकॉर्ड बनाती जा रही है, जोकि बेहद चिंताजनक है.

जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही हैं ताकि लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके. पीएम मोदी राज्य सरकारों के साथ मिलकर एक के बाद एक बड़े कदम उठा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के मरीजों ने एक बार रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

कोरोना के मरीज हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. अब पिछले 24 घंटे में एक बार फिर पिछले सभी रिकॉर्ड टूट गये हैं. जी हाँ पिछले 24 घंटों में 6977 नए मरीज सामने आने के बाद संक्रमित लोगों का आंकड़ा 138845 पहुंच गया है. वहीँ 154 लोगों ने इस वायरस के चलते अपनी जान दी है.

गौरतलब है कि अगर भारत में इसी स्पीड से मरीज बढ़ते गये तो बहुत ही चिंता का विषय होगा. एक तरफ सरकार लॉकडाउन में ढील दे रही है वहीँ दूसरी ओर बहुत तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. भारत में अगर सबसे ज्यादा कोई राज्य संक्रमित है तो वो महाराष्ट्र है जहाँ सबसे ज्यादा मरीज हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *