Categories
Other

कांग्रेस पार्टी पर फिरी गिरी गाज़, गृह मंत्रालय ने राजीव गाँधी फाउंडेशन को लेकर दिया ये बड़ा आदेश

कांग्रेस पार्टी पर अब एक और ख’तरा मंडरा’ने लगा है. वैसे भी कांग्रेस पार्टी भ्र’ष्टा’चार में पूरी तरह से लिप्त हैं. कांग्रेस के ऊपर एक और गाज गिरने जा रही हैं. कांग्रेस पार्टी को लेकर बीजेपी ह’मलवा’र होती दिख रही हैं. जबसे राजीव गाँधी फाउंडेशन में फंडिंग का घो’टाला सामने आया हैं. तबसे उसकी मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं.

राजीव गांधी फाउंडेशन में फंडिंग को लेकर लगातार उठ रहे सवालों के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला किया है. गृह मंत्रालय की ओर से एक कमेटी बनाई गई है. जो कि इन फाउंडेशन की फंडिंग और  इनके द्वारा किए गए उ’ल्लंघ’नों की जांच करेगी. इस कमेटी की अगुवाई सिमांचल दास, स्पेशल डायरेक्टर (प्रवर्तन निदेशालय) करेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता की ओर से बुधवार को इस बारे में ट्वीट कर के जानकारी दी गई हैं. उन्होंने ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक अंतर-मंत्रालय कमेटी का गठन किया है, जो कि राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट की जांच करेगी’. इस जांच में PMLA एक्ट, इनकम टैक्स एक्ट, FCRA एक्ट के नियमों के उल्लंघन की जांच की जाएगी. कमेटी की अगुवाई ईडी के स्पेशल डायरेक्टर करेंगे.

दरअसल, भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवा’द को लेकर बीजेपी पर ह’मला करना शुरू किया था. जो की उल्टा उसी पर भरी पड़ गया. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने उल्टा कांग्रेस पार्टी को ही घे’र लिय हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कांग्रेस पार्टी पर आरो’प लगाया और कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से फंडिंग मिलती थी. उन्होंने कहा इसके आलावा जो प्रधानमंत्री राहत कोष बनाया गया था. उसका पैसा भी कांग्रेस पार्टी राजीव गांधी फाउंडेशन में भेजती थी. बीजेपी ने ये भी आ’रोप लगाया  की 2005 से लेकर 2008 तक कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री राहत कोष की राशी भी राजीव गाँधी फाउंडेशन में मिली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *