Categories
News

राजस्थान में सियासी हलचल के बीच बसपा से कांग्रेस में आये इस विधायक को दी गयी Y श्रेणी की सुरक्षा, जानिए वजह

राजस्थान में सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. सचिन पायलट के बगावत करने के बाद अशोक गहलोत के साथ पार्टी हाईकमान ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के साथ और डिप्टी सीएम पद से भी बर्खास्त कर दिया है. जिसके बाद से राजस्थान की राजनीति में हलचल शुरू हो गयी है. हालाँकि पायलट ये भी साफ़ कर चुके हैं कि वो बीजेपी में शामिल नही होने वाले हैं.

जानकारी के लिए बता दें राहुल गाँधी के साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी पायलट को काफी समझाया लेकिन वो सुलह करने को तैयार नहीं हुए और उन्होंने पार्टी में रहने के लिए 3 शर्त जिसमें एक शर्त अशोक गहलोत को सीएम पद से हटाने की थी. पार्टी ने पायलट की दोनों शर्तों के लिए सहमती दे दी लेकिन पायलट को सीएम पद से हटाने की बात नहीं मानी जिसके चलते उनपर एक्शन लिया गया. इसी बीच एक और बड़ी खबर राजस्थान से आ रही है.

राजस्थान में सियासी घ’मासा’न के बीच कांग्रेस विधायक जोगिंदर सिंह अवाना को Y श्रेणी की सुरक्षा सरकार की तरफ से मुहैया करवाई गयी है और उनकी जा’न को ख’तरा बताया गया है. इंटेलिजेंस ने भी उनकी ह’त्या की आशंका जताई जिसके बाद उन्हें Y श्रेणी की सुरक्षा दे दी गयी है. सरकार के इस फैसले के बाद कांग्रेस विधायक अवाना की सुरक्षा में 8 ग’नर रहेंगे.

गौरतलब है कि अवाना भरतपुर के नदबई से विधायक हैं. अवाना कुछ समय पहले ही बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए थे. अब इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के बाद अवाना के नॉएडा, जयपुर और भरतपुर आवास पर भी सुरक्षा के पु’ख्ता इंतजाम कर दिए गये हैं. बता दें अवाना समेत बसपा के 6 विधायक कुछ समय पहले कांग्रेस में शामिल हुए हैं. वहीँ ताजा हालात को देखते हुए बताया जा रहा है कि अवाना प्रस्तावित मंत्रियों की दौड़ में भी शामिल हैं. वो गहलोत के खेमे के विधायक हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *