Categories
News

विकास दुबे ए’नकाउंट’र पर उठ रहे सवाल के बीच बोली शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र की बेटी ‘वो इसी…’

विकास दुबे ने ए’नकाउंट’र के बाद भी विप’क्षी पार्टियों की सियासत कम होने का नाम नही ले रही है. सीओ देवेंद्र मिश्र की ह’त्या करने वाला विकास दुबे मा’रा जा चूका है. उनके परिवार और बेटी कह चुकी है की योगी सरकार ने अच्छा किया है वो इसी लायक था. शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र की बेटी अभी 12वीं की पढाई कर रही है लेकिन उसका सपना है की वो डॉक्टर बने.

वैष्णवी ने बताया कि  ‘वो तीन जुलाई से सो नहीं पा रही है. उसके पिता शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा की कु’ख्यात विकास दुबे और उसके साथियों ने जिस बेरह’मी से ह’त्या की थी, वह उसे याद कर सिहर उठती हैं.’ एक ओर जब विकास दुबे के ए’नकाउंट’र की परिस्थितियों को लेकर ढेरों सवाल उठ रहे हैं, वहीं शहीद सीओ की बेटी कहती हैं कि उन्हें यूपी पुलिस पर गर्व है.

शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र की बेटी वैष्णवी कहती है कि ‘जिसने उनके पिता और 7 अन्य पुलिसकर्मियों की नृ’शंस ह’त्या की वह भी ऐसी ही मौ’त के लायक था. इसलिए जो हुआ वह सही हुआ. शहीद पिता की तेरहवीं पर 20 साल की वैष्णवी ने कहा, ‘विकास दुबे दुर्दां’त अ’पराधी था जिसने मेरे पिता बेर’हमी से ह’त्या की’.

शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र चाहते थे की उनकी बेटी डॉक्टर बने लेकिन अब वैष्णवी कहती हैं, ‘वह (सीओ) मुझे डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन घर में सबसे बड़े होने की वजह से अब मेरी प्राथमिकता बदल गई हैं. मैं एक ऑफिसर के रूप में उनके प्रयासों को व्यर्थ नहीं जाने दूंगी. मैं भी पुलिस सर्विस में जाऊंगी और अ’पराधि’यों को सबक सिखाऊंगी.’


वैष्णवी ने आगे कहा कि ‘सीएम योगी आदित्यनाथ उनके पिता की तरह हैं और उन्होंने हर संभव मदद की है.’ पिता की मौ’त से टूटी वैष्णवी के दुख की सीमा न रही. जबसे उसके पिता की ह’त्या हुई है तबसे वो टू’ट गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *