Categories
Other

कानपुर कां’ड: श’हीद सीओ देवेंद्र मिश्र के फ़ोन रिकॉर्डिंग मे मिले विनय तिवारी के खि’लाफ कई सबूत,बेटी ने सौपा ऑडियो क्लिप

यूपी में फरा’र गैं’गस्टर विकास दुबे को लेकर आये दिन नए खुलासे हो रहे है. शक की सुई कुछ पुलिस वालों पर जा रही है. कल एक वायरल ऑडियो सामने आया था जिसमे कुछ नेताओं के नाम का खुलसा हुआ था. आज एक और ऑडियो क्लिप सामने आई हैं. जिसमें शहीद सीओ एएसपी को बता रहे हैं कि सीओ विनय तिवारी उनकी बात नहीं सुनते.

कानपुर में बिल्लौर के शही’द सीओ देवेंद्र मिश्र के मोबाइल में मिली रिकॉर्डिंग में साफ पता चल रहा है कि ‘उन्होंने चौबेपुर के दरोगा विनय तिवारी की शिकायत एसएसपी अनंत देव से की थी. इसके बावजूद एसएसपी अनंत देव ने कोई एक्शन नहीं लिया. यह ऑडियो शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र की बेटी वैष्णवी मिश्र ने वर्तमान एसएसपी दिनेश कुमार को सौंपा है. बिकरू गांव हुई घ’टना के बाद से एसओ विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है.

कानपुर मु’ठभे’ड़ में श’हीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्रा ने चौबेपुर के नि’लंबित एसएचओ विनय तिवारी के खिला’फ आठ प्रारंभिक जां’च रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी थी. सूत्रों से खबर आ रही है की शही’द सीओ देवेंद्र मिश्र ने विनय तिवारी को भ्र’ष्टाचा’री बताया था और उन्होंने कहा था की वो जुवें के कारोबार में भी लिप्त हैं. लेकिन उस वक़्त उनकी इस बात को अनदेखा कर दिया गया था.

बता दें सीओ देवेंद्र मिश्र पहले ही विनय तिवारी की का’ली कर’तूतों को जान गए थे. जिसको लेकर उन्होंने विनय तिवारी को हटाने की भी सिफारिश उच्च अधिकारीयों से की थी. लेकिन उनकी इस बात को किसी ने भी तवज्जो नहीं दिया. जिसका खामियाज 8 पुलिसकर्मियों को श’हीद हो कर देना पड़ा.

कानपुर मामले में आईजी कानपुर मोहित अग्रवाल ने माना था कि ‘अगर मौके पर चौबेपुर एसओ विनय तिवारी एक्शन लेते तो कई अपरा’धी मा’रे जाते.’ मोहित अग्रवाल ने ये भी बताया की घ’टना के एक दिन पहले विकास दुबे विनय तिवारी पर राय’फल तानी थी. उसके बाद भी थानाध्यक्ष ने ये बात छुपा ली जिसकी वजह से ये घट’ना हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *