Categories
News

UP में पटरी, रेहड़ी वाले व्यापारियों को आसानी से मिलेगा इतने हजार तक का लोन, सीएम योगी कर रहे हैं ये तैयारी !

कोरोना के हर दिन बढ़ रहे प्रकोप के चलते पूरे देश मे पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. लॉकडाउन को लगातार 3 बार बढ़ाया है और अब 17 मई तक के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. इसके बावजूद भी हालात नही सुधर रहे हैं. ऐसे में यही कयास लगाए जा रहे हैं कि लॉकडाउन को और बढ़ाया जा सकता है.

जानकारी के लिए बता दें तीसरे फेस का लॉकडाउन 17 मई को खत्म हो रहा है इससे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान कर देश को बड़ी सौगात दी है. देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पीएम मोदी ने ये घोषणा की है.

केंद्र सरकार के इस पैकेज के बाद अब उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़े फैसले लेना शुरू कर दिया है. दरअसल इस पैकेज के अंतर्गत पटरी रेहड़ी वाले लोगों को 10 हजार रुपये तक का लोन देने की बात है. जिसके चलते सीएम योगी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग करके आगे की प्रक्रिया की तैयारी कर रहे हैं.

गौरतलब है कि मीटिंग में अफसरों ने बताया है कि लॉकडाउन के दौरान अब तक 8.41 लाख पटरी व्यवसायियों को पहले ही भरण पोषण भत्ते के तौर पर 1000 रुपये दिए जा चुके हैं. सरकार के पास इन व्यवसायियों का पूरा ब्यौरा उपस्थित है जिसके बाद सरकार इसी ब्यौरे के हिसाब से 10 हजार तक का लोन भी उपलब्ध करवाएगी ताकि रेहड़ी वाले लोगों को किसी समस्या का सामना न करना पड़े. सीएम योगी खुद टीम 11 के साथ लोन आसानी से किस तरह मिले इसी बात को लेकर चर्चा कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *