Categories
News

CM योगी ने 66 फायर बिग्रेड को दिखाई हरी झंडी, जानिए क्या करेंगी ये

कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारें एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही हैं. सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद भी हालात ठीक नही हो पा रहे हैं और हर दिन सैंकड़ों की संख्या में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. 21 दिन का पूरे देश में इस समय लॉकडाउन चल रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना महामारी से लड़ने के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार एक के बाद एक बड़े कदम उठा रहे हैं ताकि इस बीमारी को फैलने से बचाया जा सके. इस परिस्थिति में सीएम योगी के काम की जितनी तारीफ की जाए कम है.

सीएम योगी ने 8 अप्रैल को पहले फेज में 66 फायर टेंडर का लोकार्पण किया है. कोरोना से लड़ने के लिए यूपी सरकार ने इन फायर बिग्रेड का लोकार्पण किया है. अब इनके जरिये प्रदेश के अलग-अलग शहरों, तहसील और गांवों की गलियों और सड़कों को सैनेटाइज किया जायेगा.

गौरतलब है कि सीएम योगी कोरोना को लेकर काफी सख्त हैं. उन्होंने प्रशासन को सख्त आदेश दिए हैं कि लॉकडाउन और सरकार के नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. अब उन्होंने राज्य की भलाई के लिए लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान इन गाड़ियों को हरी झंडी दिखाई है. उन्होंने कहा है कि अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त ये फायर टेंडर किसी भी प्रकार के विषाणु अवरोधक कार्यो को करने और विषाणुओं को समाप्त करने में कारगर होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *