Categories
Other

लॉकडाउन-4 को लेकर योगी सरकार ने दिए ये निर्देश

17 मई को देश में तीसरा लॉक डाउन स’माप्त हो जायेगा. लेकिन पीएम मोदी ने कल अपने संबोधन में लॉक डॉन के चौथे चरण को लेकर इशारा कर दिया है. उन्होंने कहा है की लॉक डाउन 4 जो होगा वो नया रंग रूप लेकर आएगा. इसी बीच चौथे लॉक डाउन को लेकर योगी ने अपनी टीम 11 के साथ बैठक कर के कई निर्देश जारी किये हैं.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सभी जरूरतमंद और पात्र लोगों को राशन कार्ड अवश्य दिया जाए. अगर किसी के पास राशन कार्ड नहीं है और वह जरूरतमंद है. तो उसे भी राशन उपलब्ध करवाया जाए. किसी को भोजन या अनाज की समस्या नहीं होनी चाहिए.’ योगी ने अपनी टीम-11 जो कोरोना के लिए बनाई गई उसके साथ बैठक में ये आदेश दिया है.

योगी ने कहा कि लॉक डाउन में लोगों तक राशन सही से पहुंचाया जाये और इस पर निगरानी भी की जाये की सभी तक राशन पहुंचा या नहीं. योगी ने कहा की उत्तर प्रदेश के आगरा, कानपूर,मेरठ में लॉक डाउन 4 को सख्ती से पालन करवया जाये. कम्युनिटी किचन पर भी दयां दिया अजय साथ ही कृषि को भी बढ़ावा दिया जाये.

योगी आदित्यनाथ ने अपनी बैठक में ये भी आदेश दिए है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को प्रभावी ढंग से लागू किया जाये. उन्होंने कहा कि ‘मूल्य समर्थन योजना के तहत गेहूं क्रय केंद्र की व्यवस्था को और बेहतर करें.’ योगी ने किसानो को ध्यान ममें रखते हुए कहा कि किसानो के हित में मंडियों की स्थापना की जाये. यह मंडियां वहीं बनें, जहां से किसानों को उनके घर के पास से अपनी फसल बेचने की सुविधा हो.

योगी ने कहा कि जो प्रवासी मजदुर आ रहे हैं. उनकी ठीक तरह से स्क्रीनिंग की जाये और उनको 21 दिनों के लिए होम क्वारंटीन में रखा जाये. उसके बाद उनको अपने गृह जनपद भेजा जायेगा. उन्होंने ये भी कहा कि इन लोगों के लिए नौकरी का भी इंतजाम को लेकर सरकार योजना बना रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *