Categories
Other

योगी सरकार ने मजदूरों के पलायन को लेकर कहा कि ‘इस क’लंक को…’

कोरोना वायरस महासं’कट ने देश को पूरी तरह से झ’कझो’र दिया हैं. कोरोना की वजह से देश में लॉक डाउन करना पड़ा और जो जहाँ था वो वही फं’स गया है. इसमें मजदूरों को सबसे ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. जबकि सरकार ने मजदूरों को उनके घर तक पहुँचाने के लिए ट्रेन और बस की सेवा शुरू कर दी है. ताकि मजदुर अपने घर वापस आ सके. लेकिन उसके बाद भी कुछ ऐसे मजदुर है जो पैदल ही घर के लिए निकल चुके है.

लॉक डाउन की वजह से मजदूरों के सामने कमाने का सं’कट हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के अंदर रोजगार मेला की शुरुआत कर दी हैं. योगी ने कहा है की उत्तर प्रदेश के माथे पर पलायन का जो क’लंक लगा था उसको धोने का ये सबसे अच्छा मौका है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘हमारे कामगार और श्रमिक हमारी ताकत और पूंजी हैं. हम इनके श्रम और हुनर का हरसंभव उपयोग कर उत्तर प्रदेश को देश और दुनिया का मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाएंगे.’ योगी ने ये भी कहा कि जो श्रमिक और मजदुर दुसरे प्रदेश से आ रहें हैं उनकी काबिलियत को देखते हुए उनके रिकॉर्ड तैयार किये जा रहे हैं. ताकि उनको उनकी दक्षता को देखते हुए काम दिया जा सके.

योगी ने कहा कि अभी कुछ वक़्त बाद दीपावली का पर्व आएगी और हम लोगों को गौरी गणेश की मूर्ति की जरूरत होगी. जो हम पहले चीन से लेते थे. लेकिन इस बार हम इसको अपने यहाँ बनायेंगे. इस काम में गोरखपुर के शिल्पकार चीन से अच्छी मूर्तियाँ बनाते हैं. तो अबकी हम लोग स्वदेशी अपनाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *