Categories
News

दिल्ली में कोरोना के चलते सीएम केजरीवाल ने हाईरिस्क वाले इलाकों को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

कोरोना के चलते दुनियाभर के देशों में हाहाकार मचा हुआ है. हर देश में मरीजों की संख्या में बढ़ती जा रही है. वहीं आर्थिक स्थिति से जूझ रहे पाकिस्तान में भी हालात खराब कर दिए हैं. बताया जा रहा है कि कोरोना के चलते पाकिस्तान में भुखमरी फ़ैल रही है और लोग सड़कों पर सरकार के खिलाफ उतर रहे हैं. इसी बीच एक बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए दिल्ली सरकार हरकत में आ गयी है और एक के बाद एक बड़े फ़ैसले ले रहे हैं. सीएम केजरीवाल ने बड़ा फैसला लिया है. हाईरिस्क वाले इलाकों को अब ऑरेंज जोन घोषित किया गया है. वहीं कंटेनमेंट जोन्स पहले ही रेड जोन्स बताए जा चुके हैं.

दिल्ली सरकार अब इस महामारी से निपटने के लिए ऑपरेशन शील्ड चलाएगी जिसके तहत रेड जोन्स इलाकों में तेजी से सैनिटाइजेशन कार्य चलाया जायेगा. रविवार को सीएम केजरीवाल ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ये ऐलान किये हैं.

गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल ने कहा है कि हम कल बड़े स्तर से इन जोन्स में सैनिटाईजेशन का काम करवाएंगे. उन्होंने कहा है कि “दिल्ली में जहां भी कोरोना के केस मिलेंगे, हम उन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर देंगे और वहां ऑपरेशन शील्ड चलाएंगे। कुल 30-35 कंटेनमेंट जोन्स की फिलहाल पहचान की जा चुकी है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *