Categories
Other

लॉकडाउन को लेकर लोगो ने दिए CM केजरीवाल को कई सारे सुझाव

देश भर में जहाँ कोरोना की वजह से स्थि’ति इतनी ज्यादा ख़राब है दिल्ली सरकार कोरोना के ख’तरे को न्यौ’ता दे रही है. दरअसल लॉकडाउन 3.0 कुछ ही दिनों में ख’त्म होने वाला है. इसके बाद सरकार लॉकडाउन 4 की घो’षणा कर सकती है. जिसके लिए सरकार की तरफ से नयी गाइड लाइन्स बनायी जा रही है और जितना मु’मकिन हो सकता है उतना सरकार लोगो को राह’त देने की कोशिश कर रही है.

ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के पास त’माम लोगो के सुझाव भी आ रहे है जिससे लॉकडाउन में लोगो को मन चा’ही रा’हत मिल सके. जिसकी वजह से CM केजरीवाल ने इसकी जि’म्मेदरी केंद्र सरकार के ऊपर डाल दी है. अब यदि जिस तरीके के सुझाव लोग दे रहे ही उस हिसाब से केंद्र सरकार लॉकडाउन में छू’ट दे देगी. तो दिल्ली और बाकी जगहों पर कोरोना का खत’रा पहले से ज्यादा बढ़ जायेगा. जिससे स्थिति पर का’बू पाना और मु’श्किल होगा. इसके साथ ही इतने दिनों से लॉकडाउन कर के स्थिति पर नियंत्रण पाने की सारी कोशिश बेका’र हो जाएगी.

दरअसल गुरूवार को हुई CM केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस ने उन्होंने कहा कि उनके पास 5 लाख से ज्यादा लॉकडाउन को लेकर सुझाव आ चुके है. जिसमें से उन्होंने कुछ को पढ़ के सुनाया . जिसमें कुछ लोगों ने सोशल डिस्टें’सिंग का पालन करने और मास्क न पहनने वालों पर स’ख्त ऐ’क्शन लेने की बात कही तो कुछ लोगों ने पार्क में जाने की इजा’जत मांगी है. इसके अलावा  ऑटो रिक्शा, टैक्सी, मेट्रो और बसों को चलने जैसे सुझाव भी शामिल है.

हालाँकि केंद्र सरकार अभी नयी गाइड लाइन्स बना रही है. ताकि लोगो को बेहतर और सुरक्षित रखा जा सके इस हिसाब से जरूरत वाली ही राहत दी जा सके. ताकि जल्द ही देश से कोरोना को ख’त्म कर इस जं’ग को जीता जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *