Categories
Other

CM अशोक गहलोत के बाद उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार से इस चीज़ की डिमांड

आज पूरा देश कोरोना की वजह से मार झेल रहा है. जिसकी वजह से कामकाज ठप होने की वजह से काफी परेशानी हो रही है. वही इसका सबसे ज्यादा असर गरीब और मजदुर पर पड़ रहा है. जिनके पास न तो काम है न ही कोई आमदनी. उसकी वजह से अब उन्हें राशन के लिए भी दिक्कत हो रही है.

ऐसे में देश के अलग अलग कोनो से मुख्यमंत्री केंद्र सरकार से गेहूं उपलब्ध करवाने की मांग कर रहे है. जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से गेहूं की पूर्ति करवाने की मांग की है. दरअसल कोरोना की वजह से राशन में कमी आ रही है. जिसकी वजह से अब केंद्र सरकार से सभी मुख्यमंत्री मांग कर रहे है.

वहीं अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी मंगलवार को केंद्र से गेहूं की डिमांड की है. उद्धव ने कहा कि महाराष्ट्र में 80 प्रतिशत गरीबों को रियायती खाद्य सामग्री मिल चुकी है. उन्होंने कहा कि केंद्र केवल चावल मुफ्त में दे रहा है, लेकिन हमने केंद्र से गेहूं और दाल की भी मांग की है ताकि आपूर्ति होने पर हम जरूरतमंद लोगों तक इसे पहुंचा सकें.

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मोदी सरकार से अनाज वितरण की मांग कर चुके हैं. राहुल ने कहा था कि देश के गोदामों में अनाज सड़ रहा है और लाखों लोग भूखे पेट इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में जरूरत मंद लोगो तक राशन पहुँचाया जाये. ताकि इस संकट की स्थिति में किसी को भी अन्न की किल्लत से न जूझना पड़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *