Categories
Other

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने…

आईपीएल भारत में किसी फेस्टिवल से कम नहीं हैं. आईपीएल शुरू होते ही हर किसी के जुबान पर एक ही नाम होता हैं. इस भारतीय घरेलु मैच में विदेशों के भी खिलाड़ी खेलते हैं.  इस घरेलु मैच को देखने के लिए लोग बहुत बेताब रहते हैं. आईपीएल शुरू होते ही हर किसी के जुबां पर सिर्फ और सिर्फ आईपीएल की ही बात होती हैं. आपको बता दें आईपीएल शुरू होने से पहले ही आईपीएल के टीम दिल्ली कैपिटल्स को एक तगड़ा झटका लगा हैं. आइये आपको बताते है उस बात के बारे में.

29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल से कुछ दिन पहले टीम के स्‍टार खिलाड़ी इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने आईपीएल के इस सीजन से अपना नाम वापिस ले लिया है. दिल्ली ने वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड टीम के इस सदस्य को नीलामी में डेढ़ करोड़ की मोटी रकम में खरीदा था. पीए न्यूज एजेंसी के अनुसार वोक्स ने आईपीएल से नाम वापिस लेने के पीछे कारण खुद को फिट रखना बताया है. हालांकि अभी तक दिल्ली ने वोक्स के हटने की पुष्टि नहीं  की है. रिपोर्ट के मुताबिक वोक्स इंग्लिश घरेलू समर के लिए खुद को फ्रेश रखना चाहते हैं.

आईपीएल में वोक्स का कोई खास रिकॉर्ड नहीं है. उन्होंने आईपीएल के 18 मैचों में 9.24 की इकोनॉमी से 25 विकेट लिए हैं. मगर उनके हटने से दिल्ली कैपिटल्‍स का तेज गेंदबाजी विभाग प्रभावित जरूर हुआ है और वो भी उस समय जब वे इशांत शर्मा के बिना मैदान पर उतरने की संभावना पर विचार कर रहे हैं. दरअसल न्यूजीलैंड दौरे पर इशांत की पुरानी चोट फिर से उभर आई है. यहां तक कि कगिसो रबाडा भी चोट से जूझ रहे हैं. ऐसे में वोक्स के हटने से दिल्ली को झटका लगा है. वोक्स ने अपनी नेशनल टीम इंग्लैंड को पिछले साल पहली बार विश्व विजेता बनाने में अहम योगदान दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *