Categories
News

50 दिनों में ही भारत ने चीन को छोड़ दिया पीछे, मरीजों की संख्या पहुंची इतने हजार

कोरोना के हर दिन बढ़ रहे प्रकोप के चलते पूरे देश मे पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया था. इसके बावजूद भी हालात नही सुध रहे जिसके बाद सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. लॉकडाउन बढ़ने के बाद भी मरीजों की संख्या का ग्राफ गिरने की बजाय हर दिन बढ़ और रहा है.

जानकारी के लिए बता दें पिछले कुछ दिनों से भारत में जिस तरह कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं उसने सरकार को चिंता में डाल दिया है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार इस महामारी से निपटने के लिए कदम उठा रही हैं इसके बावजूद भी हालात हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. पूरे देश में इस समय लॉकडाउन जारी है.

पिछले 50 दिनों में भारत ने अब चीन को भी पीछे छोड़ दिया है. भारत में अब कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्या 85 हजार के पार हो गयी है और इस आंकड़े के बाद भारत ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया है.

गौरतलब है कि चीन में कोरोना वायरस से 4767 लोगों की जान गई है वहीं भारत में ये आंकड़ा 2700 से ज्यादा पहुंच गया है. इतना ही नही कोरोना एक्सपर्टों का ये कहना है कि भारत ने अभी इस वायरस का पीक टाइम नही देखा है. जब पीक टाइम आएगा तो स्थिति और भी भयानक हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *