Categories
Other

विजय माल्या के’स जीतने के बाद, सीबीआई ने कहा ‘भ’गोड़े को…’

बैंकों का हजारो करोड़ रुपये लेकर फ’रार भ’गोडा बिजनेसमैन विजय माल्या के अब हर रास्ता बं’द होता नजर आ रहा हैं. क्योकि लंदन कोर्ट ने भी माल्या को जोरदार झ’टका दिया हैं. अब माल्या का भारत आने का रास्ता साफ़ हो गया है. ब्रिटेन ने माल्या की वो याचिका भी र’द्द कर दी है. जिसमें हाई कोर्ट के डिवीजन बेंच से प्रत्य’र्पण के फैसले को चुनौती देने की अनुमति मांगी गई थी.

ब्रिटेन की अदालत के द्वारा ख़ा’रिज की गई याचिका को लेकर सीबीआई ने कहा कि ये हमारी एक बड़ी जीत हैं. माल्या को अब वापस देश लाने का रास्ता भी साफ़ होता नजर आ रहा हैं. सीबीआई ने कहा है कि और भी जो अ’पराधी हैं उनके लिए भी एक चे’तावनी हैं. माल्या के इस फैसले होने के बाद. सीबीआई ने कहा है कि ‘तुम भाग सकते हो, लेकिन हम तुम्हें प’कड़ेंगे. सीबीआई ने कहा है कि आर्थिक अप’राध के माम’ले में जां’च का सामना करने वाले खुद को प्रक्रिया से ऊपर नहीं मान सकते. वह भी केवल इसलिए कि उन्होंने न्या’यिक क्षेत्र बदल लिया हो’.

माल्या ने आईडीबीआई बैंक से 900 करोड़ की धो’खाध’ड़ी, क्रि’मिन’ल कांस्पीरे’सी, और सरकारी कर्मचारी के साथ बद’सलू’की करने का भी आ’रोप हैं. उसके बाद 2017 में माल्या के खि’लाफ चार्ज’शीट दाखिल की गई थी. चा’र्ज’शीट दाखि’ल होने के बाद 31 जनवरी 2017 को भारतीय अधिकारीयों ने प्रत्य’र्पण के लिए कहा था.

माल्या को उसी साल ब्रिटिश पुलिस ने ग्रिफ्ता’र किया था. लेकिन कुछ वक़्त के बाद माल्या को ज’मा’नत दे गई थी. उसके बाद से सीबीआई ने पिछले कई सालो से माल्या को लेकर लड़ा’ई लड़ी थी ताकि माल्या को वापस देश के अंदर लाया जा सके.                                                     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *