Categories
News

माल्या को भारत लाने का रास्ता साफ़, ब्रिटिश हाईकोर्ट ने झटका देते हुए सुनाया फरमान 28 दिन के…

भारत से हजारों करोड़ लेकर विदेश भागे शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ब्रिटेन हाईकोर्ट से एक के बाद एक बड़ा झटका माल्या को लग रहा है. अभी हाल ही में उसने भारत को समपर्ण के डर की वजह से गुहार लगाई थी कि वो भारत का शत प्रतिशत कर्जा देने को तैयार है.

जानकारी के लिए बता दें ब्रिटेन में भारत प्रत्यर्पण की कार्रवाई का सामना कर रहे शराब कारोबारी विजय माल्या का हाईकोर्ट में केस चल रहा है जिसकी सुनवाई आज होनी थी. अब विजय माल्या को लेकर ब्रिटिश हाईकोर्ट से बड़ी खबर सामने आ रही है जिसे जानने के बाद उसके समर्थकों को बड़ा झटका लग सकता है.

ब्रिटिश हाईकोर्ट ने विजय माल्या को बड़ा झटका देते हुए उसकी सभी याचिका ख़ारिज कर दी हैं. सभी याचिका खारिज करते हुए ब्रिटिश हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है कि विजय माल्या को भारत वापस जाना होगा.

गौरतलब है कि 2 मार्च 2016 को विजय माल्या भारत का हजारों करोड़ रुपया लेकर लंदन भाग गया था. जिसके बाद 21 फरवरी 2017 को गृह सचिव ने माल्या के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन में अर्जी थी. जिसपर सुनवाई करते हुए माल्या को भारत भेजने का आदेश दे दिया है. बताया जा रहा है कि 28 दिन के अंदर माल्या को भारत के लिए सौंपा जा सकता है. इतना है नहीं माल्या अब सुप्रीम कोर्ट में भी अपनी अर्जी दाखिल नहीं कर सकता है. अब उसके सारे रास्ते लगभग बंद हो गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *