Categories
Other

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कांग्रेस को दिया जबरदस्त झटका और अर्नब गोस्वामी को दी बड़ी राहत

बॉम्बे हाईकोर्ट ने अज कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को बड़ी राहत दी. कोर्ट ने अर्नब के खिलाफ दर्ज दो मुकदमों पर रोक लगा दी. अर्नब के खिलाफ ये दो मुक़दमे पालघर में साधुओं की लिं’चिंग के बाद सोनिया गाँधी पर दिए बयान और लॉकडाउन के दौरान में बांद्रा स्टेशन के बाहर प्रवासी मजदूरों की भीड़ इकट्ठे होने पर अर्नब की रिपोर्टिंग के खिलाफ दर्ज किये गए थे. अर्नब पर आरोप लगाये गए कि अपनी रिपोर्टिंग के दौरान उन्होंने साम्प्रादायिक सौहार्द बिगाड़ने का काम किया है.

सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति उज्जल भूयां और न्यायमूर्ति रियाज चागला की एक खंड पीठ ने अपने आदेश में कहा कि प्राथमिक तौर पर गोस्वामी के खिलाफ कोई अपराध नही बनता है और उनका इरादा समाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने या हिंसा भड़काने का नहीं था. इसके बाद उन्होंने अर्नब के खिलाफ दर्ज दोनों मुकदमों पर रोक लगा दी और पुलिस को आदेश दिया कि अंतिम सुनवाई होने और याचिका के निपटारे तक बलपूर्वक कोई कार्रवाई न करे.

बॉम्बे हाईकोर्ट का ये आदेश कांग्रेस के लिए एक जोरदार झटका है. क्योंकि पालघर में साधुओं की लिं’चिंग के बाद जब लाइव टीवी पर अर्नब गोस्वामी ने सोनिया गाँधी पर टिप्पणी की थी तो उनके खिलाफ देश के अलग अलग हिस्सों में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने 100 से अधिक FIR दर्ज कराये थे. उसके बाद मुंबई पुलिस ने अर्नव से 11 घन्टों तक पूछताछ भी की थी जिसको लेकर काफी बवाल मचा था. कांग्रेस ने अर्नब को सबक सिखाने के लिए काफी हाथ पाँव मारे लेकिन सब व्यर्थ रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *