Categories
News

अब बिहार में फ़ैल रहा कोरोना, ये जिला बन गया है वुहान जितना ख’तरनाक

को’रोना का क’हर जिस तरह से लगातार बढ़ता जा रहा है उसके हि’साब से हाल’त दिन पर दिन ख़’राब ही नज़र आ रहे है. हर दिन को’रोना से सं’क्रमित लोगो की सं’ख्या में इ’जाफा हो रहा है. तो वही म’रने वालो की संख्या भी धीरे धीरे बढती जा रही है. जिसकी वजह से हा’लत काफी गं’भीर हो गए है. को’रोना वा’यरस से संक्र’मित लोगो का आं’कड़ा 5000 से ऊपर चला गया है. जिसके बाद से ही यह एक बड़ी चिं’ता का वि’षय बन गया है.

तो वही पटना के सिवान में एक साथ एक ही परिवार के चार लोगो में को’रोना वाय’रस पॉजि’टिव पाया गया है. ये चारो लोग ओमान से लौटी उस महिला के सं’पर्क में आये थे जो जिसकी कोरो’ना वा’यरस से कुछ दिनों पहले ही पु’ष्टि हुई थी. जिसके बाद अब बिहार में भी को’रोना वाय’रस के अभी तक 43 म’रीज पाए गए है. और धीरे धीरे आं’कड़ा बढ़ता ही जा रहा है. जिसकी जानकारी बिहार के स्वास्थ्य  विभाग के प्रधान ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी. ताकि बाकी राज्यों में इस बिमा’री के फैलने से बचाया जा सके.

इसी के साथ झारखंड भी कोरो’ना वा’यरस की च’पेट में आ गया है झारखंड में एक व्यक्ति की मौ’त हो गयी वही एक ही परिवार के 4 सदस्यों की भी कोरो’ना से पु’ष्टि हो गयी जिसके साथ झारखंड में भी को’रोना के अभी तक 13 मा’मले सामने आ गए है. को’रोना वाय’रस का सं’क्रमण धीरे धीरे सभी जगहों पर फैलता ही जा रहा है जिसके चलते यह आं’कड़ा ते’ज़ी से बढ़ रहा है. वही केंद्र सरकार और राज्य सरकार भी इसे और ज्यादा फैलने से रोकने के लिए अपनी तरफ से हर को’शिश कर रही है. ताकि इस पर का’बू किया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *