Categories
Other

ये भारतीय क्रिकेटर कभी लगातार छक्के जड़ रचता था इति-हास, अब बनाता हैं शर्म-नाक रिकॉर्ड!

वैसे तो क्रिकेट में पलभर में मैदान में कुछ भी हो सकता है. कई बार ऐसा हुआ है, कि क्रिकेटर ने अपने रिकॉर्ड खुद बनाये और उसे खुद ही तोड़कर नए रिकॉर्ड बनाये हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही एक क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे है, जिसने कभी छक्के जड़ कर नए नए इतिहास बनाये. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में इनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. आइये जानते है उस क्रिकेटर का नाम.

भारतीय टीम के उमेश यादव अपनी तेजतर्रार गेंदबाजी के लिए पहचाने जाते हैं, लेकिन हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में उनका एक बदला हुआ रंग देखने को मिला. निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आए उमेश यादव ताबड़तोड़ अंदाज में गेंद को आसमानी छक्के के लिए भेजते रहे. सबसे तेज स्ट्राइक रेट से रन बनाने का एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. लेकिन पिंक बॉल से खेले जा रहे इस डे-नाइट टेस्ट मैच की पहली पारी में उमेश यादव शून्य पर आउट हो गए. भारत की तरफ से पिंक बॉल टेस्ट में वह शून्य यानी डक पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. उमेश यादव का कैच अबू की गेंद पर शादमान इस्लाम ने लपका था.

पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में डक पर पिंक बॉल पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज उमेश यादव बन गए हैं. वहीं भारत के पहले डे-नाइट वनडे में डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज संदीप पाटिल थे जबकि भारत के पहले डे-नाइट टी-20 मैच में आउट होने वाले बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *