Categories
Other

भारत को लगा बड़ा झ-टका,यह दिगग्ज खिलाड़ी हुआ वेस्‍टइंडीज सीरीज से बाहर

6 दिसंबर को भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच हैदराबाद में पहला मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन मुकाबला शुरू होने से पहले ही भारत को एक बड़ा झटका लग गया. भारतीय टीम से दिगग्ज खिलाड़ी वेस्‍टइंडीज सीरीज से बाहर हो गये हैं, और उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में लिया जा रहा है. आइये जानते है कौन है यह खिलाड़ी.

भारत के दिगग्ज बल्‍लेबाज शिखर धवन वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं, और उनकी जगह संजू सैमसन को शामिल किया जा सकता है. धवन को सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में महाराष्‍ट्र के खिलाफ सुपर लीग मैच में घुटने पर चोट लग गई थी. उनके घुटने पर टांके आए थे. उस समय धवन ने बताया था कि वे 4-5 दिन में वापस आ जाएंगे. वहीं संजू सैमसन को वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए नहीं चुना गया था. उन्‍हें बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं चुना गया था. संजू सैमसन को बिना मैच खिलाए टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर कई लोगों ने सवाल उठाया था. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी उन्‍हें बाहर किए जाने पर निराशा जाहिर की थी. उन्‍होंने कहा था कि वे बिना मौका दिए संजू सैमसन को बाहर किए जाने से काफी निराश हैं.

धवन की चोट के बाद चयनसमिति के अध्‍यक्ष एमएसके प्रसाद ने सोमवार को सूरत में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के फिजियो आशीष कौशिक से बात की थी. जानकारी के अनुसार कौशिक ने धवन के समय पर फिट न होने की जानकारी दी. धवन इस समय बुरी फॉर्म से भी गुजर रहे हैं. बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में भी यह बल्‍लेबाज रन बनाने में भी नाकाम रहे थे. महाराष्‍ट्र के खिलाफ वे 24 गेंद खेलकर 22 रन बना सके थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *