Categories
Other

पांच लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 सुरक्षित कारें, झेल सकती है तेज़ टक्कर

आजकल के लोगों को महंगी कारे खरीदने का बहुत मन होता हैं क्यूकी वो बड़ी होती हैं और उसमे तमाम सेफ्टी फीचर्स भी होते हैं। पर हर कोई इतनी महंगी गाड़ियां खरीदने में सक्षम नहीं हो पाता है इसीलिए आज हम आपको ऐसी कुछ 5 कारों के बारे में बाताने जा रहे जिनकी कीमत 5 लाख के अंदर हैं जो कि एक मिडिल क्लास फैमिली के बजट में भी हैं। अगर सेफ्टी के नजरिये से देखा जाए तो ये कारे बहुत बेहतर हैं ।

1)Maruti Suzuki WagonR
अगर आपका बजट 5 लाख रुपये का है, और आप एक सुरक्षित कार लेना चाहते हैं, तो नई मारुति सुजुकी की नई वैगनआर 4.19 लाख रुपये की शुरुआती कीमत वाली कार खरीदने का सोच सकते हैं और इसमें कई बदलाव भी किये गए हैं । न इस कार को HEARTECT प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है, जिससे यह कार पुरानी वाली से अधिक मजबूत और सुरक्षित है। इस न्यू कार में ड्राइवर-साइड एयरबैग, EBD के साथ ABS (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए गए है, और साथ ही इसे हाई क्वालिटी की स्टील से बनाया गया है।

2)Hyundai Santro
भारतीय बाजार में सैंट्रो कार की मजबूत पकड़ है। नई Hyundai Santro में भी सेफ्टी को ध्यान में रखकर कई नए फीचर्स दिए गए हैं. सैंट्रो (1.1L MT Dlite) के बेस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 3.90 लाख रुपये है। इतनी कम कीमत होने के बावजूद हुंडई ने इस कार के टॉप वेरिएंट में ड्राइवर-साइड एयरबैग, इम्मोबिलाइज़र, एबीएस के साथ ईबीडी और चाइल्ड सेफ्टी डोर लॉक जैसे फीचर्स दिए हैं।

3)Maruti Suzuki Ignis
मारुति सुजुकी इग्निस की शुरुआती कीमत 4.66 लाख रुपये है। यह कार भी मारुति सुजुकी के HEARTECT प्लेटफॉर्म से विकसित कि गयी हैं । मारुती इग्निस के टॉप मॉडल में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और सीट बेल्ट प्री-टेंशनर्स के साथ फोर्स लिमिटर्स फीचर्स भी दिए गए हैं ।

4)Hyundai Grand i10
हुंडई Grand i10 Era (बेस वेरिएंट) की दिल्ली में कीमत 4.91 लाख रुपये है। इस कार की बॉडी बेहद ही मजबूत है, और इसके अलावा सुरक्षा के नजरिये से देखा जाए तो इसमें ईबीडी के साथ इम्मोबिलाइजर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग और एबीएस जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

5)Maruti Suzuki Swift
मारुति सुजुकी स्विफ्ट की शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपये है। सेफ्टी के लिए इस कार में ड्यूल फ्रंटल एयरबैग, इम्मोबिलाइजर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, एबीएस के साथ ईबीडी और ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स हैं । यह कार भी मारुति सुजुकी की HEARTECT प्लेटफार्म से होकर गुजरती है. इस कार का निर्माण भी हाई क्वालिटी की स्टील से किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *