Categories
Other

IND VS BAN : मैच से एक दिन पहले इस तेज गेंदबाज पर लगा 5 साल का प्रतिबंध

22 नवंबर को भारत बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले डे-नाइट टेस्‍ट से एक दिन पहले बांग्लादेश के एक खिलाड़ी पर सख्त कार्रवाई की गयी जिसके बाद खिलाड़ी पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया. मंगलवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शहादत हुसैन पर पांच साल का बैन लगा दिया.

तेज गेंदबाज़ शहादत हुसैन पर घरेलू क्रिकेट मैच के दौरान साथी खिलाड़ी से मारपीट का आरोप लगा जिसके बाद मामले की कार्रवाई की गई. लगता है बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों बुरे दौर से गुजर रही हैं क्यूंकि पिछले महीने ही आईसीसी ने टीम के स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर पांच साल का बैन लगाया था.

शहादत बांग्लादेश की ओर से 38 टेस्ट और 51 वनडे खेल चुके हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शहादत हुसैन पांच साल के लिए प्रतिबंधित लगाया है जिसमें से दो साल की सजा निलंबित है. इतना ही नहीं शहादत हुसैन पर बीसीबी ने तीन लाख टका यानी (3540 डॉलर) का जुर्माना भी लगाया है.

बता दें कि राष्ट्रीय क्रिकेट लीग (NCL) के एक मैच के दौरान हुसैन ने साथी खिलाड़ी को थप्पड़ और लात मारी थी जिसके बाद अंपायरों ने शहादत की शिकायत की थी. बोर्ड के अधिकारी के अनुसार खुलना और ढाका के बीच मैच के दौरान 33 साल की शहादत की युवा गेंदबाज अराफात सनी से इस बात पर बहस हो गयी कि गेंद को कैसे चमकाया जाये और इसी बात पर शहादत ने अराफात पर हमला कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *