Categories
News

उद्धव सरकार की नाकामी से मुम्बई में मचा हड़कंप, स्टेशन के बाहर उमड़ पड़ी हज़ारों मजदूरों की भीड़

देश में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है. संक्रमित लोगों की संख्या हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है. भारत में पिछले कई दिनों से 4 हजार से ज्यादा म-रीज बढ़ने के साथ अब आंकड़ा 1 लाख के पार कर गया है.

जानकारी के लिए बता दें देश के बि-गड़ते हा-लातों के चलते पूरे देश में लॉकडाउन 4 लागू कर दिया गया है. देश में अगर सबसे ज्यादा स्थिति कहीं ख-राब है तो वो महाराष्ट्र में है जहां मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है. इसी बीच महाराष्ट्र से एक और वि-चलित कर देने वाली खबर आ रही है.

दरअसल केंद्र सरकार देश के अलग अलग हिस्सों में श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलवाकर प्रवासी मजदूरों को उनके राज्य भिजवा रही है. आज मुंबई के बांद्रा स्टेशन से भी स्पेशल ट्रैन रवाना होनी थी. जिसके लिए 1 हजार मजदूरों का रजिस्ट्रेशन भी हुआ था लेकिन वहां हजारों की संख्या में भी-ड़ पहुंच गई है.

गौरतलब है कि बांद्रा स्टेशन के बाहर से भीड़ की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वो सभी को है-रान कर सकती हैं. इससे पहले भी इस तरह की भीड़ सड़कों पर उतरी थी. स्टेशन के बाहर अफ-रा त-फरी का माहौल है. यही वजह कि सरकार ऐसी जगह प्रशासन की व्यवस्था ठीक से नही करती है और लोग सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर ध-ज्जियां उ-ड़ाते नजर आते हैं. ऐसी स्थिति में संक्रमण फैलने का खतरा और बढ़ता है. उद्धव सरकार की ये नाकामी बहुत भा-री पड़ सकती है. अब भीड़ को संभालने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है. इससे पहले भी 14 अप्रैल को काफी भीड़ एकत्रित हो गयी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *