Categories
News

पीएम मोदी के आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद बाबा रामदेव ने की ये बड़ी घोषणा

भारत में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने मिलकर जनता के हित में एक के बाद एक करके बड़े कदम उठाये लेकिन हर दिन मरीजों की संख्या का जिस स्पीड से ग्राफ बढ़ रहा है वो बेहद चिंताजनक है. भारत अब चीन के आंकड़ों के नजदीक पहुंच गया है. देश में अब हर दिन 3 हजार से ज्यादा मरीज बढ़ रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें पिछले 24 घंटों में 3900 मरीज बढ़े हैं जिसके बाद अब भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 81 हजार के पार हो गयी है. पूरे देश में इस समय लॉकडाउन चल रहा है. जिसके चलते सारे कामकाज ठप्प हो गये और देश की अर्थव्यवस्था पर काफी असर पड़ा. पीएम मोदी ने इससे उभरने के लिए अभी हाल ही में बहुत ऐलान किया.

दरअसल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ रूपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था जोकि भारत की जीडीपी का 10 प्रतिशत है. पीएम मोदी ने इस ऐलान के बाद लोगों से अपील की थी कि लोग स्वदेशी उत्पादों को अधिक से अधिक इस्तेमाल करें. उनके इस ऐलान के बाद पतंजलि कंपनी के मालिक योग गुरु बाबा रामदेव ने बड़ी घोषणा की है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी के लोकल के लिए वोकल का नारा देने के बाद पतंजलि आयुर्वेद स्वदेशी प्रोडक्ट के लिए ई-कॉमर्स पोर्टल लाँच करने का फैसला किया है. अब अमेज़न और फ्लिपकार्ट की तर्ज पर यह पोर्टल भी काम करेगा. बाबा रामदेव ने अपनी कंपनी के लिए orderme के नाम से पोर्टल लाने का ऐलान किया है. इस पोर्टल के माध्यम से पतंजली से जुड़े उत्पादों को आप order कर सकेंगे, कुछ ही घंटों में होम डिलीवरी कर दी जाएगी और इसे पूरी तरह से मुफ्त भी किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *