Categories
Other

इस तारीख को हो सकता है अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन, पीएम मोदी को भेजा गया न्योता

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की राह देख रहे भक्तों के लिए अच्छी खबर है. आगामी 5 अगस्त को अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हो सकता है और भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम मोदी भी शामिल हो सकते हैं. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास ने प्रधानमंत्री को एक पत्र भेजकर आधारशिला रखने के मौके पर राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए उन्हें आमंत्रित किया है. हालाँकि अभी तक उन्हें पीएम कार्यालय से कार्यक्रम में सम्मिलित होने को लेकर कोई जवाब नहीं मिला है.

ट्रस्ट की बैठक शनिवार को ही होने वाली है. इस बैठक में मंदिर निर्माण को लेकर कई बड़े फैसले लिए जाने हैं. लेकिन इस बैठक में मुख्य फोकस पीएम मोदी के आगमन को लेकर ही रहने की संभावना है. दरअसल मंदिर का भूमि पूजन पहले ही होने वाला था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से भूमि पूजन का कार्यक्रम टल गया. दरअसल ट्रस्ट चाहता था कि श्रावण मास में ही मंदिर की आधारशिला रखी जाए.

 ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने कहा अगर पीएम मोदी के कर कमलों द्वारा मंदिर के गर्भगृह का पूजन और मंदिर निर्माण का शुभारंभ होता है तो इससे अच्छा कुछ नहीं है. उन्होंने बताया कि मंदिर का शिला-पूजन सिंह द्वार के शिलान्यास के साथ हो चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *