Categories
Other

अयोध्या जमीन विवाद पर फैसले के बाद, यू.पी. सरकार ने इस चीज पर लगा दिया प्रतिबंध, नहीं कर पाएंगे अब ये काम

अयोध्या मामले में 40 दिनों से लगातार चल रही सुनवाई के बाद आज सुप्रीम कोर्ट के 5 जजओं की बेंच ने फैसला सुना दिया है और इस फैसले में यह विवादित ज़मीन राम मंदिर बनाने के लिए के दे दी गयी हैं और वही दूसरी ओर मुस्लिम लॉ बोर्ड को बाबरी मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ ज़मीन देने का आदेश दिया हैं । वही दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार ने इस फैसले के बाद एक बहुत बड़ा सख्त निर्णय लिया हैं । यू.पी . सरकार ने इस अहम फैसले के बाद सभी अधिकारियों को ये निर्देश दिए हैं । आयिए हम जानते हैं कि आखिर सरकार ने किन चीजों पर प्रतिबंध लगा दिया और पुलिस अधिकारियों को क्या -क्या निर्देश दिए हैं ।

दरअसल अयोध्या के विवादित ज़मीन पर फैसला आ जाने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य में कही भी कोई जुलूस, नारे बाजी और आतिशबाजी नहीं होगी ऐसे आदेश दिए हैं । सरकार ने आधिकारियो से कहा हैं की अगर पूरे राज्य में किसी को भी आतिशबाजी की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए । अगर अयोध्या मामले पर सार्वजनिक रूप से खुशी ज़ाहिर करते हुए कोई भी मालूम पड़े तो खिलाफ सख्त से सख्त कारवाई की जायेगी ।

इस प्रतिबंध के बाद अयोध्या समेत पूरे यूपी में धारा 144 भीं लागू कर दी गयी हैं। ऐसा पता चला हैं की फैसला आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ खुद राज्य कंट्रोल रूम से पूरे प्रदेश पर नजर रख रहे है। पूरे प्रदेश में सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। सबकी सुरक्षा के मद्देनजर सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए है। वहीं फैसले पर इकबाल अंसारी ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *