Categories
News

सीएम योगी से मिले यूपी के गृह सचिव, बताई ए’नकाउं’टर की पूरी दास्तां

विकास दुबे ने जबसे पुलिसकर्मियों की ह’त्या की थी. तबसे उसको भी ड’र था की यूपी पुलिस उसका ए’नकाउंट’र कर देगी और बिलकुल हुआ भी वैसा ही. जिसका सबको अंदेशा था. जिसका सब इंतज़ार कर रहे थे. गैं’गस्ट’र विकास दुबे कानपुर का ए’नकाउं’टर हो गया है और वो मा’रा गया. गुरुवार को जब से विकास दुबे की गि’रफ्ता’री हुई तब से हर जगह यही चर्चा थी कि कहीं विकास का ए’नकाउं’टर न हो जाए. विकास दुबे को कानपुर ला रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी आज सुबह दु’र्घट’नाग्र’स्त हो गई. हा’दसा कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ. गाड़ी दु’र्घटना’ग्रस्त होने के बाद विकास दुबे भागने लगा. करीब आठ किलोमीटर भागने के बाद पुलिस ने उसका ए’नकाउं’टर कर दिया. इस पुरे मामले के बारे में सीएम योगी को बताया गया हैं.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम योगी को विकास दुबे के ए’नकाउं’टर के बारे में अपडेट किया. घ’टनाक्र’म से जुड़े तथ्यों के बारे में सीएम को पूरी जानकारी दी. ए’नकाउं’टर के बाद की विधिक कार्र’वाई को लेकर भी पूरी जानकारी दी गई.

विकास दुबे की घ’टना की विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया, ‘विकास दुबे को लेकर यूपी एसटीएफ का काफिला जा रहा था. इसी दौरान हा’दसा हुआ और गाड़ी पलट गई. गाड़ी पलटने के बाद पुलिसकर्मी घा’यल हो गए. इसके बाद विकास दुबे पुलिस वालों की पिस्ट’ल छीन ली और भागने लगा. भागते हुए उसने पुलिसकर्मियों पर फा’यरिंग की. पुलिस ने उसे स’रेंडर करने को  लेकिन वो नहीं माना. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने आ’त्मरक्षा में गो’ली चलाई और विकास दुबे मा’रा गया.’

इस ए’नकाउं’टर में 2 इंस्पेक्टर और एक सब इंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मी घा’यल हुए हैं. जिन्हें कल्याणपुर सीएचसी में भर्ती किया गया है. गौरतलब है कि विकास दुबे पर योगी सरकार ने 5 लाख रूपये का इनाम घो’षित कर दिया था. वो घ’टना के 7 वें दिन उज्जैन में पकड़ में आया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *