Categories
News

जमातियों की वजह से असम में भी फ़ैल गया करोना, असम में इतने मरीज मरकज़ से लौटे

को’रोना वाय’रस से आज सारी दुनिया जं’ग ल’ड़ रही है. को’रोना वाय’रस ने धीरे धीरे पुरे विश्व में अपने पैर पसार लिए है जिसके बाद हाल’त इतने ख़’राब हो गए है कि इस पर का’बू पाने के लिए सभी देश हर मुम’किन कोशि’श कर रहे है. भारत में भी कोरो’ना वाय’रस का क’हर दु’गनी ते’ज़ी से फै’लता जा रहा है. जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने 21 दिन के लिए लॉ’क डा’उन किया है पुरे देश में . लेकिन कुछ ऐसे भी लोग है जो सरकार के द्वारा किये गए 21 दिन लॉक डाउन को फे’ल करने की कोशि’श में लगे हुए है.

वही को’रोना वाय’रस का एक और मा’मला सामने आया है. दरअसल अ’सम में को’रोना से सं’क्रमित एक और व्यक्ति सामने आया है जिसके बाद यह संक्रमि’त पी’ड़ितों की सं’ख्या 27 हो गयी है. जिसके बाद असम में हड’कंप मच गया है. वही दूसरी तरफ असम के स्वा’स्थ्य मंत्रा’लय के अनुसार इस मा’मले का क’नेक्शन त’बलीगी जमा’त के मर’कज से है. बता दें कि असम में अब तक कोरो’ना वाय’रस के कुल 27 मा’मले सामने आये है. जिसमें से 26 का क’नेक्शन त’बलीगी ज’मात के मरक’ज से हैं.

इसके अलावा राज्य सरकार को’रोना के संक्र’मण को रोकने के लिए हर सं’भव को’शिश कर रही है. लॉकडा’उन की वजह से राज्य की व्याव’सायिक गति’विधियां बंद हैं और सं’दिग्ध मरी’जों को क्वा’रनटीन किया गया है. वहीं पॉ’जिटिव म’रीजों का राज्य के अलग अलग अस्पता’लों में इला’ज किया जा रहा है.

गौरतलब है त’बलीगी ज’मात में शामिल हुए लोगो में से कई लोगो की को’रोना पॉ’जिटिव होने की पु’ष्टि हो चुकी है. जिसके बाद को’रोना के पी’ड़ितों की सं’ख्या बढ़ गयी है. वही केंद्र सरकार की तरफ से इसके लिए लगातार प्रया’स किये जा रहे है ताकि जल्द ही इस महा’मारी से निप’टा जा सके. वही जो लोग इससे संक्रमि’त पाए गए है उनका बेह’तर उ’पचार हो सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *