Categories
News

राजस्थान में सियासी घ’मासान के बीच अशोक गहलोत कर सकते है शक्ति परीक्षण

राजस्थान में पिछले कई हफ़्तों से सियासी घ’मसान जारी हैं. जोकी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खि’लाफ ब’गावत कर दी थी. जिसके बाद से दोनों आमने सामने आ गए हैं. कांग्रेस के अंदर अंदरूनी कलह अब निकल कर सामने आ रही है. इन सबके बीच खबर ये भी आ रही है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपना बहुमत साबित करने के लिए बुधवार को विधानसभा का सत्र बुला सकते है.

सूत्रों के मुताबिक ये कहा जा रहा है कि शनिवार शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्यपाल कलराज मिश्र  से मुलाकात के दौरान 103 विधायकों के समर्थन का दावा पेश कर सकते है. हालांकि, दूसरी तरफ राजभवन की तरफ से इसको सिर्फ एक शिष्टाचार भेट बताया जा रहा है. लेकिन राज्य में सियासी उ’ठापट’क को देखते हुए असल में इस मुलाक़ात को काफी अहम माना जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक ये भी कहा जा रहा है कि अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र को प्रदेश के अंदर चल रहें है सियासी घ’टनाक्र’म के बारे में जानकारी दी है और साथ में बुधवार को विधानसभा सत्र बुलाने की मंशा जाहिर की है. बताया जा रहा है की शोर्ट टर्म सत्र बुलाया जा सकता है जहाँ पर अशोक गहलोत अपने विधायकों का परीक्षण करवा सकते है. जिसमे की 88 कांग्रेस के है. बीटीपी के 02, सीपीएम 02, आरएलडी के 01 और 1 निर्दलीय विधायक शामिल हैं. अशोक गहलोत ने कुल  103 विधायक होने का दावा कर रहें हैं. अब देखना ये है की सच्चाई क्या है किस के पास कितने विधायक है और कौन सत्ता पर रहेगा और कौन नहीं?
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *