Categories
Other

ये कोई लड़की नहीं बल्कि एक केक है, इसकी कीमत इतनी जितने में तीन घर खरीद लेंगे आप

आप में से बहुत से लोगों ने दुनिया में एक से बढ़कर एक केक देखे होंगे , पर क्या कभी आपने ऐसा कोई केक देखा है जो किसी इंसान की तरह नज़र आता हो , और हम जानते है की किसी ने भी नहीं या शायद कुछ ने ऐसा कही देखा हो । आज हम आपको एक ऐसे ही केक के बारे में बताने जा रहे है जो की देखने से ऐसा लगता है की यह कोई केक नहीं बल्कि कोई जीता जाता इंसान हो ।

दुबई की सेलिब्रेटी केक डिजाइनर डेबी विंघम ने एक ऐसा केक बनाया है, जो की एक लड़की की तरह दिखता है, और इसकी एक सबसे खास बात है कि ये कोई आम केक नहीं है, जिसे हर कोई आसानी से खरीद सके, बल्कि इसकी कीमत ही इतनी अधिक है कि इसे सुनकर आपको शायद चक्कर भी आ सकते हैं ।

दरअसल इसे दुनिया का अब तक का सबसे महंगा केक माना जा रहा है, जिसे बनाने में 10 दिन से भी ज्यादा का समय लगा है। इस अनोखे और अलग तरह के केक को बनाने में 1000 असली मोती, 5000 फूल, 1000 अंडे और 25 किलो चॉकलेट का इस्तेमाल किया गया है। इस केक का वजन 100 किलो का हैं ।

इस अलग और अनोखे किस्म के केक को बनाने के साथ ही डिज़ाइनर डेबी विंघम के नाम दुनिया का सबसे महंगा केक बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। ऐसा पता चला ही की इस केक कीमत लगभग एक करोड़ रूपए हैं ।एक ख़ास बात आप लोगों को और बताना चाहते हैं की इस केक की जितनी कीमत हैं उसमे तीन मर्सिडीज कार खरीदी जा सकती हैं । मर्सिडीज बेंज सीएलए की शुरुआती कीमत करीब 32 लाख रुपये होती है।

इस केक को इसी साल की शुरुआत में दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में हुए एक ब्राइडल शोकेस में पेश किया गया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद और सराहा था।  यह डिज़ाइनर डेबी द्वारा बनाया गया यह कोई पहला केक नहीं है, बल्कि केक बनाने का उनका अंदाज ही अलग है, वह कुर्सी, सोफे और गमले के आकार में भी अलग अलग केक बनाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *