Categories
Other

अमिताभ बच्चन की हालत हुई नाज़ुक, इंजेक्शन से दी जा रही हैं दवाईयां, डॉक्टरों ने बच्चन साहब को दे डाली हैं आखिरी चेतावनी!

बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन को भला कौन नहीं होगा । अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेता हैं, उन्होंने अपने बेहतरीन एक्टिंग से सबके दिलों पर राज कर लिया । बच्चा हो या बड़ा हर कोई सदी के इस माहानायक को जानता हैं ।अमिताभ प्रसिद्ध हिन्दी साहित्यकार हरिवंश राय बच्चन जी के सुपुत्र हैं। 1970 के दशक के दौरान उन्होंने बड़ी लोकप्रियता प्राप्त की और तब से भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे प्रमुख व्यक्तित्व बन गए थे । अमिताभ ने अपने करियर में अनेक पुरस्कार भी जीते हैं, जिनमें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार, तीन राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार और बारह फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार सम्मिलित हैं। उनके नाम सर्वाधिक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता फ़िल्मफेयर अवार्ड का भी रिकार्ड है। आज हम अमिताभ बच्चन के बारे में इसिलए बात कर रहे क्यूकी कुछ दिनों उनकी तबियत ख़राब चल रही हैं और डॉक्टर्स ने उन्हें प्रॉपर बीएड रेस्ट करने के लिए कहा हैं । चलिए जानते हैं कि अमिताभ बच्चन जी को क्या हुआ है और उनकी ज़िन्दगी से जुड़ी कुछ अहम बाते भी जानते हैं ।


अमिताभ बच्चन जी ने अभी दिनों पहले ही अपने 50 साल पूरे किये हैं इस बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने बेमिसाल अभिनय से इंडस्ट्री में कभी ना टूटने वाले कीर्तिमान को स्थापित किया हैं। 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अमिताभ 77 वर्ष के हो चुके हैं। इस उम्र में भी वह उसी जोश के साथ काम कर रहे हैं।


इन दिनों वह आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ की शूटिंग में व्यस्त हैं, वहीँ ‘ब्रह्मास्त्र’ की फ़ाइनल बारीकियों को भी पूरा करने के लिए वक़्त निकाल रहे हैं। बस इतना ही नहीं बच्चन साहब इस सब के अलावा ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की शूटिंग भी कर रहे हैं। इन्ही सबके बीच उनसे सम्बंधित एक बुरी खबर आई हैं ।
दरअसल डॉक्टर्स ने अमिताभ को उनके स्वास्थ्य को लेकर आखिरी चेतावनी दे डाली है। डॉक्टरों के अनुसार अमिताभ को किसी भी हाल में अपना वर्कलोड कम करना ही पड़ेगा नहीं तो उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी कोई भारी समस्या भी हो सकती है, और अब मामला बहुत गंभीर हो गया है। आपको बता दें, कि कुछ दिन पहले अमिताभ लीवर में परेशानी होने की वजह से अस्पताल में एडमिट भी हुए थे।


अमिताभ ज्यादा लंबा सफर नहीं कर पा रहे हैं, यही वजह है जो उन्हें ‘संयुक्त अरब अमीरात’ में एक बुक फेयर अटेंड करने का प्लान भी रद्द करना पड़ गया । बीते अगस्त महीने में अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनका 75% लीवर कई सालों से ख़राब हो चुका हैं और उनका शरीर सिर्फ 25% लीवर पर काम कर रहा हैं।

अमिताभ बच्चन बहुत सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जैसे – शोले , कुली, जंजीर , शराबी ,अभिमान ,अमर अकबर अंथोनी, पिंक, भूतनाथ और ऐसी कई सारी फिल्मों में अपने बेहतरीन एक्टिंग, डांस , डायलाग डिलीवरी से सबके दिलों को जीत लिया हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *