Categories
Other

इंदौर में कोरोना से ठीक हुए छोटे बच्चे ने कहा ‘हम मोदी को मा’रेंगे’, वीडियो हुआ वायरल, किसने भरा मासूम के मन में ज़’हर?

देशभर में कोरोना का क’हर जारी है. ऐसे में कुछ लोग इस महा’मारी से जं’ग जी’तकर अपने हर जा चुके है और कुछ लोग अभी भी इससे जं’ग ल’ड़ रहे है. वही कोरोना की वजह से कुछ लोगो ने अपनी जा’न गंवा दी. हालाँकि कोरोना से ठीक होने वालो का रिक’वरी रेट बढ़ रहा है. ऐसे में यदि सही तरीके से लोग मास्क और सोशल डिस्टें’स के नि’यमों का पा’लन करे तो जल्द ही इस महामा’री से बचा जा सकता है.

वही इसी सब के बीच एक ऐसा माम’ला सामने आया है जिसने सभी को चौंका के रख दिया है. दरअसल हुआ यह है कि इंदौर  इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के अस्पताल से कोरोना से जं’ग जीतकर कुछ लोग घर वापस जा रहा थे. तभी के एक 6 साल का बच्चा यह कहते दिखा कि हम मोदी( प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी) को मारें’गे. वीडियो के सोशल मीडिया पर वाय’रल होते ही हडकं’प मच गया.वही लोगो ने इस माम’ले पर तरह तरह की प्रति’क्रिया भी दिखाई.

जिस पर बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि हम मोदी को मारें’गे- ये बोल 6 साल के उस बच्चे के हैं, जो अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ 13 मई को कोरोना से जं’ग जीतकर इंदौर के इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के अस्पताल से घर वापस जा रहा था. सवाल यह है कि इस छोटे से मासूम बच्चे के जह’न में आखिर ये ज’हर भरा किसने?

इस सवाल का उठना ला’जमी है. इतने छोटे बच्चे के दिमाग में ऐसा ख्या’ल आना बा’कई चिं’ता का विषय है. ये बच्चे आने वाले कुछ सालों में देश का भवि’ष्य होंगे और अगर अभी से उनके दि’माग में इस तरीके की भा’वना देश के प्रधानमंत्री या अन्य किसी भी इंसान के लिए होगी तो ये चिं’ता का विषय है. इस तरीके से देश एक तरफ तर’क्की की रा’ह पर आगे बढ़ रहा है वही दूसरी तरफ बच्चों में ऐसी भा’वनाए कहा से आ रही है. इस पर गौर करना बेहद ही जरुरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *