Categories
News

यूरोप के बाद अब अमेरिका ने पाक को दिया ये बड़ा झटका, जानिए पूरा मामला

कोरोना का कहर इस समय थमने का नाम नही ले रहा है. दुनियाभर की तमाम टीम इस वायरस की वैक्सीन बनाने के लगी हुई हैं ताकि लोगों को इस वायरस से बचाया जा सके. वहीं मरीजों की संख्या हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है. कोरोना की वजह से पिछले काफी समय से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगी हुई है.

जानकारी के लिए बता दें अभी हाल ही में यूरोप ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए पाकिस्तान इंटरनेशनल विमानों की उड़ानों पर पाबंदी लगा दी थी. इसी बीच अमेरिका ने भी बड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है.

दरअसल अमेरिका ने पाक पर बड़ा एक्शन लेते हुए PIA के विमानों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. इससे पहले 1 जुलाई को यूरोप ने पाक के इंटरनेशनल एयरलाइन्स पर 6 महीने की रोक लगाई थी.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में पाकिस्तान में एक विमान दु’र्घट’ना हुई थी जिसमें कई लोगों की जा’न गई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया कि बीते महीने हुई एक जांच में पाया गया था कि पाक के एक तिहाई पायलटों ने अपनी योग्यता संबंधी गलत जानकारी और कागजात दिखाए थे. वहीं पाक के विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने अभी हाल ही में बयान दिया था कि करीब एक तिहाई पाकिस्तानी पायलटों ने अपनी पायलट की परीक्षा धोखाधड़ी से पास की है. जिसके बाद ही यूरोप ने ए’क्शन लिया था और अब अमेरिका ने भी बड़ा झट’का दे दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *