Categories
Other

गुड न्यूज़: रेलवे के बाद अब एयर इंडिया शुरू करेगी इस तारीख से स्पेशल फ्लाइट्स

देश कोरोना जैसी महा’मा’री से झु’ज रहा है. जिसको देखते हुए केंद्र सरकार ने देश के अंदर लॉक डाउन कर दिया था. इस लॉक डाउन की वजह से देश की अर्थव्यवस्था भी च’रम’रा गई है. जिसको पटरी पर लाने के लिए लॉक डाउन थ्री में कुछ बंधि’शे ह’टा ली गई थी. अर्थव्यवस्था को देखते हुए गृह मंत्रालय ने शराब की बिक्री की अनुमति दे दी थी. अब सरकार ने लॉक डाउन की वजह से फं’से लोगों को अपने गन्तव तक पहुँचाने के लिए ट्रेन सेवा भी शुरू कर दी है. ट्रेन के बाद अब हवाई सेवा भी शुरू करने की तैयारी में है.

सरकार 19 मई से 2 जून के बीच एयर इंडिया की स्पेशल डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू करने जा रही है. एयर इंडिया अपनी फ्लाइट जो शुरू करने जा रही है. वो ज्यादातर फ्लाइट्स दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरू से होंगी. चेन्नई के लिए एक फ्लाइट चलाई जाएगी. एयर इंडिया दिल्ली के लिए 173, मुंबई के लिए 40, हैदराबाद के लिए 25 और कोच्चि के लिए 12 फ्लाइटें चलाएगी.

आपको बता दें की दिल्ली से कौन कौन सी फ्लाइट जाएँगी. वो फ्लाइट्स है जयपुर, बेंगलुरु, हैदराबाद, अमृतसर, कोच्चि, अहमदाबाद, विजयवाड़ा, गया, लखनऊ और भी कुछ दुसरे शहर के लिए फ्लाइट्स चलाई जाएँगी. एयर इंडिया मुंबई से विशाखापत्तनम, कोच्चि, अहमदाबाद, बेंगलुरु, हैदराबाद और विजयवाड़ा के लिए स्पेशल फ्लाइट लगाएगी. इसके अलावा हैदराबाद से मुंबई और दिल्ली के लिए भी फ्लाइट्स होंगी.

एयर इंडिया कोरोना में जो फ्लाइट्स चलाने जा रहा है. उसका  शेड्यूल बन गया है. लेकिन एक अधिकारी ने बताया है की हम एवीएशन मिनिस्ट्री की तरफ से हाँ होने का इंतज़ार कर रहे हैं. उन्होंने बताया है कि हमने ऐसे इस इसका  शेड्यूल बनाया है ताकि जो भारतीय लोग विदेश में फं’से है वो जब यहाँ पर आये तो उनको अपने घर जाने के लिए एयर इंडिया की तरफ से चलाई गई स्पेशल फ्लाइट मिल सके. एयर इंडिया ने कहा है कि जिन लोगों को फ्लाइट का टिकट लेना है वो इसकी वेबसाइट से ऑनलाइन टिकट बुक कर सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *