Categories
News

आगरा में चीनी मार्केट के खि’लाफ लोग की दिवाली तक ये बड़ी तैयारी

गलवान घाटी में भारतीय जवानो पर किये गए धो’खे से ह’मले को लेकर देशभर में आक्रो’श का माहौल है. जिसकी वजह से अब लोग चीनी सामान के बहि’स्कार पर जोर दे रहे है. दरअसल गलवान घाटी में हुई हिं’सा के दौरान एक अफसर सहित 20 जवान श’हीद हो गए. जिसके बाद चीन की इस हरकत को लेकर देश में गुस्से और तनाव का माहौल पैदा हो गया है.

वही अब चीन को सबक सि’खाने के लिए लोग एक साथ मिलकर उसके खि’लाफ जं’ग का ऐ’लान कर दिए है. जिसके लिए ताजनगरी के नाम से मशहूर आगरा शहर चीन को सबक सिखाने और आर्थिक रूप से उसकी कमर तोड़ने के लिए एक साथ हो गया है. जिसके लिए लोगो ने जगह जगह सड़कों पर चीनी सामान को आ’ग के हवाले कर दिया. कही सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल ने चीन के सामान को जला’या तो कहीं मेयर नवीन जैन ने चीनी सामान फूंककर ड्रैगन को कमजोर करने का काम किया. साथ ही चीनी सामान का बहि’ष्कार करते हुए श’हीदों को  श्रद्धां’जलि दी.

इसके अलावा सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल ने जनता से अपी’ल की है कि वह चीन के उत्पादों का प्रयोग न करें और उनका बहि’ष्कार करें. साथ ही उन्होंने कहा कि किसी देश को कमजोर करने के लिए उसकी आर्थिक स्थिति को कमजोर करना बेहतर होता है. वही मेयर नवीन जैन ने कहा कि इस दीवाली चाइना मेड किसी भी सामान का प्रयोग घर में नहीं करना है. स्वदेशी अपनाओ देश को स’शक्त बनाओं.

जाहिर हल गलवान घाटी में चीन की करतूत के बाद से देशभर में चीन के खि’लाफ काफी गुस्सा है. जिसकी वजह से देश में अब चीनी सामान का बहि’ष्कार करने की मांग तेज़ हो गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *