Categories
Other

एयर स्ट्राइक के अफवाह से करांची में फ़ैल गई दहशत, काट दी गई बिजली और …

एक अफवाह ने मंगलवार की रात पाकिस्तान के लोगों की नींद हराम कर दी. सबसे ज्यादा दहशत करांची शहर में देखने को मिली. हालत इतने खराब हो गए कि पूरे शहर की बिजली काट कर ब्लैकआउट कर दिया गया. पाकिस्तान के लोगों को लगा कि फिर से उनपर एयर स्ट्राइक कर दिया गया. करांची के लोग पूरी रात दहशत के साए में रहे. चर्चाओं का बाज़ार गर्म रहा.

ये सब शुरू हुआ सोशल मीडिया से. दरअसल सोशल मीडिया पर अफवाह फ़ैल गई कि करांची के आसमान में कुछ लड़ाकू विमान देखे गए हैं. उसके बाद पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भी उन अज्ञात लड़ाकू विमान की खोज में उड़ान भरने लगे. किसी भी अनहोनी की आशंका से पूरे शहर की बिजली काट कर ब्लैकआउट कर दिया गया. सोशल मीडिया पर लड़ाकू विमान के मंडराने के वीडियो भी शेयर होने लगे. शायद लोगों कजो लगा कि भरकट ने फिर से एयर स्ट्राइक कर दिया है.

ये अफवाह कैसे फैली और कहाँ से शुरू हुई. इसकी कोई जानकारी नहीं है. बस सोशल मीडिया पर अफवाहें तैरती रही और पाकिस्तानियों की साँसें अटकी रही. उसके बाद ट्विटर पर करांची ट्रेंड करने लगा और लोग पाकिस्तान का जैम कर मज़ाक उड़ाने लगे. भारतीय यूजर्स ने पाकिस्तान पर मीम स्ट्राइक कर दिया. पाकिस्तान का मज़ाक उड़ाते तरह तरह के मीम ट्विटर पर छा गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *