Categories
Other

कोरोना के खिलाफ जंग में भारत को इतने अरब डॉलर की मदद करेगा एशियन डेवलपमेंट बैंक

कोरोना के खिलाफ जंग में भारत को बड़ी मदद मिली है. एशियन डेवेलपमेंट बैंक (ADB) ने भारत को मदद का ऐलान किया है. द इकोनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक़ ADB के अध्यक्ष मसातसुगु असाकावा ने कहा कि भारत को 2.2 अरब डॉलर (लगभग 16,700 करोड़ रुपये) का पैकेज देने की तैयारी की जा रही है. इस सम्बन्ध में ADB के अध्यक्ष मसातसुगु असाकावा ने भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से बात की. गौरतलब है कि निर्मला सीतारमण स्वयं ADB की गवर्नर हैं.

ADB के अध्यक्ष ने निर्मला सीतारमण से बात करते हुए कोरोना की रोकथाम के लिए भारत सरकार द्वारा उठाये क़दमों की तारीफ़ की. ADB के अध्यक्ष ने कहा, लॉकडाउन से प्रभावित गरीबों के लिए भारत की सरकार ने जो पैकेज का ऐलान किया है वो काबिले तारीफ़ है. इसके अलावा मसातसुगु असाकावा ने नेशनल हेल्थ इमरजेंसी प्रोग्राम के अलावा कारोबार जगत को टैक्स में छूट जैसे अन्य राहत उपायों की भी तारीफ़ की.

भारत में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है. तमाम फैक्ट्रियां बंद है. सड़कें बंद है. रेल बंद है , फ्लाइट बंद है. ऐसे में भारत सरकार ने राहत पैकेज का भी ऐलान किया है. अब ADB की मदद के बाद भारत सरकार को भी कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *