Categories
Other

युवक के कान से कुछ ऐसा निकला जिसे देख कर डॉक्टर्स के होश उड़ गए!

आजकल आप सभी ने इंटरनेट कही किसी ख़राब सर्जरी या किसी ऐसे ऑपरेशन के बारे में सुना होगा जिससे किसी की जान बचायी गयी हो । पिछले कुछ वक़्त से इस तरह ऐसे कई मामले को सुनने को मिली हैं और काफी केस तो आये है जिसमे डॉक्टर्स तक हैरान रह गए हैं । आज हम आपको चीन में हुए एक ऐसे ही मामले के बारे में बताने में जा रहे जिसे सुनकर आपके पैरों तले ज़मीन भी खिसक सकती हैं ।

दरअसल चीन में एक 24 वर्षीय युवक को आधी रात में बहुत तेज़ कान में दर्द हुआ , उन्होंने फ़ौरन अपने परिवार वालों को बुलाया और कहा की -‘मेरे कान के अन्दर रौशनी करके देखिये कि कुछ कान में है क्या क्यूकी मुझे बहुत दर्द हो रहा हैं। जब परिवार के किसी सदस्य ने देखा तो वह बोले कि ऐसा लगता है की कान में कोई चीज़ चल रही हैं , इसीलिए जल्द -जल्द जाकर डॉक्टर को दिखाओ ।

इस 24 वर्षीय युवक का नाम MR.LV है और जब हॉस्पिटल पहुचें तब डॉक्टर Zhong Yijin ने बताया की पेशेंट के कान में 10 कॉकरोच रह रहे है और इसी वजह से उन्हें इतना दर्द और उलझन महसूस हो रही थी । डॉक्टर ने बताया की ये कॉकरोच उनके कान में इधर उधर घूम रहे थे जिस वजह से उन्हें इतनी पेरशानी हो रही थी ।

Dr Yijin ने आगे बताया उनके कान में कॉकरोच के 10 छोटे छोटे बच्चे थे जिन्हें निकाल दिया गया हैं लेकिन उनके कान को थोडा सा डैमेज हो गया हैं । Mr Lv’s को उसी दिन हॉस्पिटल से कुछ दवाईयों के साथ डिस्चार्ज कर दिया गया था । डॉक्टर का कहना है की घर में साफ़ सफाई रखने से कॉकरोच और दूसरे तरह से कीड़ो से बचाव किया जा सकता हैं ।

कुछ महीनो पहले भी ऐसा ही कुछ अजीबों- गरीबों मामला सामने आया था जंहा गुरुग्राम के प्राइवेट हॉस्पिटल में एक 8 साल की लड़की के ब्रेन में 100 टेप -वार्म नामक कीड़े पाए गए थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *