Categories
Other

पीएम मोदी का साथ देने आये ये देश, दूतावासों में जलाएंगे दिये

पीएम मोदी ने कोरोना के अंधकार को दूर करने के लिए अपनी घर की लाईट को ऑफ़ करके बालकनी में 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया/कैंडल या फिर टॉर्च जलाने की अपील की थी. देश वासियों ने तो इसकी पूरी तैयारी कर ली है. लेकिन पीएम मोदी की इस अपील को कई देशों के दूतावास का समर्थन मिला है.

तैयारियां करते लोग

राजधानी दिल्ली में कई देशों के दूतावास हैं. कुछ देशों के दूतावास ने पीएम मोदी की अपील पर रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दूतावास की लाईट ऑफ़ करके दीया जलाने का फैसला किया है ताकि पीएम मोदी के अपील पर देशवासियों का साथ दे सकें. अफगानिस्तान, नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, मालदीव, वियतनाम, जापान, ऑस्ट्रेलिया, इजरायल, जर्मनी, मैक्सिको समेत कई देशों के दूतावास इस दौरान दिये जलाएंगे.

देशवासियों ने पीएम मोदी की अपील पर दिये जलाने की पूरी तैयारियां कर ली है. दिन में लोग दिए खरीदने बाजारों में पहुंचे. पटना, भोपाल, दिल्ली, जयपुर समेत कई शहरों में कुम्हारों ने सड़क किनारे दिये की रेहड़ी लगाई. उन्हें उमीद थी कि पीएम की अपील के बाद लोग दिये खरीदने आयेंगे. उन्हें मायूसी भी नहीं हुई. लोगों ने खरीदारी की. हालाँकि इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा.

कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी पीएम की अपील का समर्थन किया और अपने राज्य की जनता से रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दिये जलाने की अपील की. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने राज्य की जनता से अपील की है कि वे रात 9 बजे दीया जलाकर एकजुटता प्रदर्शित करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *